VIP है बदायूं, फिर भी पिछड़ा हुआ है: PM मोदी

0
112

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बदायूं वीआईपी जिला होने के बावजूद पिछड़ा हुआ है।

पीएम ने कहा कि बदायूं तो वीआईपी है, क्योंकि यह तो मुलायम, मायावती का कार्य क्षेत्र रहा है। बदायूं को दिग्गज नेताओं का साथ मिला है।

बदायूं का नाम 100 पिछड़े हुए जिलों में है. सबसे बुरे जिले में से एक जिला बदायूं हो गया है। बदायूं की जनता ने जिसे अपना आशीर्वाद दिया, उसने इस जिले का क्या हाल बना दिया।

मोदी ने कहा कि ‘ मैं 2009 में यहां आया था, माहौल देखकर लग रहा है कि अगर 2014 में भी आया होता तो शायद आपने अपना रिजल्ट बदल दिया होता. काशी और यूपी के आशीर्वाद से मैं प्रधानमंत्री और केंद्र में स्थिर सरकार बनी. ये सरकार गरीब, वंचित, शोषित के लिए काम करेगी।

पीएम ने कहा कि 2014 में बदायूं से मेरा सांसद नहीं जीता, लेकिन बदायूं के लोग मेरे थे. मायावती, मुलायम को जहां पहुंचना था पहुंच गए, लेकिन आजादी के बाद भी यहां बिजली नहीं पहुंच पाई. अखिलेश बोलते हैं कि काम बोलता है, जबकि बच्चा-बच्चा जानता है कि अखिलेश का काम नहीं कारनामें बोलते हैं. यहां अखिलेश के चहेते विधायक हैं, उन्होंने अपनी पार्टी पर ही आरोप लगाया कि अवैध खनन, बिजली में भ्रष्टाचार करते हैं।

आजादी के 70 सालों के बाद भी 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां आज भी बिजली नहीं थी. आजाद भारत में ये सबसे बड़ा कलंक था. मैंने कहा 1000 दिनों के भीतर बिजली पहुंचानी है, ये काम पूरा हो गया.अकेले यूपी में 1500 गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी।

For Latest all India Govt Jobs Recruitments Visit govt jobs for Staff Nurse in india

कोई जवाब दें