दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजों के साथ – साथ गेंदबांजो की भी बल्ले- बल्ले

0
101

जहां भारतीय टीम ने इंगलैंड के साथ हुए पहले टेस्ट मैच को जैसै- तैसै कर ड्रॉ करने में सफल रही थी, वहीं दूसरी ओर विशाखापत्तनम में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में क्या कमाल की प्रदर्शन का मुजायरा दिया है। देखा जाए तो, इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों के साथ – साथ गेंदबांजो ने भी काफी लाजवाब प्रदर्शन किया है।

अगर बात करें भारतीय टीम कि बल्लेबाजी की तो दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति मे खड़ा कर दिया है। अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने 455 रनों का विशाल स्कोर इंग्लैंड के समक्ष रखा है। जिससे टीम इंडिया का पलड़ा मेहमान टीम के मुकाबले काफी भारी दिखाई दे रहा है।इस मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (167) रन बनाकर आउट हुए हुए। इसके अलावा आर अश्विन (58) और पहला टेस्ट मैच खेल रहे जयंत यादव (35) रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बात की जाए, इंग्लैंड के बल्लेबाजी की तो इंग्लैंड टीम को पहला झटका टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिया. शमी ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को (2) के स्कोर पर पवेलियन भेजा.।जबकि पहला टेस्ट मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज हसीब हमीद को जयंत यादव के वाइड थ्रो पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शानदार तरीके से रनआउट किया. हमीद ने (13) रन की पारी खेली। रूट का साथ देने आए बेन डकेट ज्यादा देर नहीं टिक सके और वह सिर्फ (5) रन के निजी स्कोर पर आर अश्विन की फिरकी में फंस कर बोल्ड हो गए. इसके कुछ देर बाद ही अश्विन ने जो रूट को उमेश यादव के हाथों कैच करा दिया. रूट ने (53) रनों की बेहतरीन पारी खेली। 80 रन पर इंग्लैंड ने पांचवां विकेट खो दिया। जयंत यादव ने मोईन अली को एक रन पर पवेलियन भेजा. टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन दो, मोहम्मद शमी और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया।

For Latest all India Govt Jobs Recruitments Visit govt jobs for Staff Nurse in india

कोई जवाब दें