लखनऊ की रैली में मायावती ने भरी हुँकार

0
644

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की महारैली हुई. बीएसपी के संस्थापक कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि पर ये महारैली की आयोजित की गई. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने रैली में यूपी सरकार, केंद्र सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने 2017 में पूर्ण बहुमत से यूपी में सरकार बनाने का दावा भी किया.

मायावती बोलीं राज्य में सपा सरकार के राज में गुंडागर्दी बढ़ी है. यूपी में कानून-व्यवस्था बदहाल हो गई है. इचना ही नहीं यूपी की छवि बदलने के दावे करने वाली सपा सरकार पर बसपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि उन्होंने यूपी में लंबित प्रोजेक्ट्स पूरे नहीं किए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी और सपा यूपी में सांप्रदायिक राजनीति खेल रहे हैं. मुजफ्फरनगर और दादरी की घटना इस बात का सबूत है.

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मायावती ने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा पीएम मोदी ने यूपी की जनता से झूठे वादे किए. उन्होंने कहा केंद्र ने यूपी के लिए जिम्मेदारियां नहीं निभाईं. पीएम मोदी ने यूपी की जनता को ठगा और विकास के नाम पर सिर्फ घोषणाएं की.

मायावती ने कांग्रेस को भी नहीं बख्शा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यूपी को नजरअंदाज किया. रैली के मद्देनजर बसपा ने कई विशेष रेलगाड़ियों की भी बुकिंग की थी जो कार्यकर्ताओं को प्रदेश के विभिन्न जिलों से लखनऊ लेकर आई.

रैली के मद्देनजर उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे ने राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कई नियमित ट्रेनों के प्लेटफार्म में परिवर्तन किए. उत्तर रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक उत्तर रेलवे ने लखनउ मेल, एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, महामना एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, गरीब रथ, डिब्रूगढ राजधानी, गोमती एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस सहित कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों के प्लेटफार्म में बदलाव किये गए.

For Latest all India Govt Jobs Recruitments Visit govt jobs for Staff Nurse in india

कोई जवाब दें