जब प्यार में टूटे दिल तो क्या करें?

0
215

आज जब तुमने कहा कि ये रिश्ता अब आगे नहीं बढ़ सकता तो लगा था मानो कि अब जी नहीं पांऊगी और बस खुद को खत्म कर लूंगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. तुम चले गए और मैं तुम्हारे वादों और यादों की दुनिया से धीरे-धीरे बाहर आने की कोशिश में लग गई.इसी तरह दिल टूटने की न जाने कितनी ही कहानियां आपने सुनी और देखी होंगी या फिर हो सकता है कि आप अभी इस दर्द से गुजर रहे हों. 

अगर आप भी ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने की कोशिश में लगे हुए हैं तो यहां बताए जा रहे ये टिप्स आपकी इसमें मदद कर सकते हैं…

1. जब भी ब्रेकअप हो तो अपने पार्टनर से हर तरह से दूरी बना लें और कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा समय दोस्तों और घरवालों के साथ बिताएं. उनका प्यार आपको आपके दर्द से बाहर आने में दवा का काम करेगा.

2. आपने पार्टनर से जुड़ी सारी यादों और वादों को पूरी तरह से मिटा देने में ही भलाई है क्योंकि ऐसा करने से आप जल्द ही ब्रेकअप से रिकवरी कर पाएंगे.

3. अपने करियर और पढ़ाई को अपनी पहली प्राथमिकता बना लेना आपके फायदे में रहेगा और ऐसा करके आप खुद को बिजी भी रख पाएंगे.

4. खुद के लिए पूरा समय निकालें और अपनी पसंद की हर चीज को पूरा करने की कोशिश करें जैसे- अपनी पसंद की नॉबेल्स पढ़ें, शॉपिंग करें, ड्राइविंग सीखें या फिर ऐसा कोई काम करें जो जिसके लिए आप काफी दिनों से टाइम नहीं निकाल पा रहे.

5. दोस्त और प्यार के रिश्तों को लेकर थोड़ा अवेयर रहना शुरू कर दें और हर अपने चारो ओर एक पॉजिटिव एटमॉसफियर बनाए ताकि आप नेगटिव बातों से दूर रह सकें.

For Latest all India Govt Jobs Recruitments Visit govt jobs for Staff Nurse in india

कोई जवाब दें